Monday 5 June 2017

जायकेदार इन्स्टेट काॅफी मात्र पांच मिनट में (सीक्रेट विधी)

काॅफी के साथ बोरन वीटा का स्वाद एक अलग ही जायकेदार स्वाद है जिसको पीने मैं बोरन वीटा के फायदे के साथ -साथ काॅफी की ताजगी भी है काॅफी की हल्की मात्रा होने के कारण सभी इसका सेवन कर सकते है इसका स्वाद सभी के मन को भाता है मेहमानों को पेश करने पर अलग किस्म का स्वाद होने से तारीफ मिलती है घर पर बनाने की सरल विधी इस प्रकार से है।

बनाने की सामग्रीः-
चार चम्मच चीनी
दो चम्मच पाउडर का दूध
दो चम्मच बोरन वीटा (Bournvita)
2 चम्मच काॅफी 
20 इलायची के दाने
बनाने की विधीः-
सबसे पहले जार में दो चम्मच पाउडर का दूध डालेंगे व 2 चम्मच काॅफी पाउडर डाल देगे इसमें 2 चम्मच BournVita डाल देंगे तथा इसमे चार चम्मच चीनी डाल देगे ध्यान रहे चीनी सुखी हो अब इसको मिक्सी में बारिक पिसेगे व एक बार बीच में 20 इलायची के दाने डाल देगे इसका बिल्कुल बारीक पाउडर बनाना है।
  फिर इस पाउडर को एक डिब्बे में डाल देंगे व डिब्बे को अच्छे से बंद कर देंगे इस पाउडर को एक हफ्ते तक काम ले सकते है क्योंकि काॅफी व BournVita जल्दी सील पकड़ जाते है व अब एक कप में 2 चम्मच पाउडर डालेंगे व एक बड़ा कप है तो तीन चम्मच पाउडर डाल सकते है।
  फिर कप में थोड़ा सा दूध डालकर इसे अच्छे से फेटेंगे व अब कप में गर्म दूध डाल देंगे व अच्छे से मिला देगे अब इसको एक गिलास में डाल देंगे व गिलास में डालकर अच्छे से  झाग बनाऐगे अब इसे कप में डाल देगे। अब ऊपर से हल्की सी काॅफी डाल देगे। इन्स्टेट काॅफी तैयार है।
 आप इसे बनाने की पूरी विधी निम्न विडीयों में देख सकते है:-
My Youtube Channel:-
Next Recipe:-

No comments:

Post a Comment

Blog Archive

घर पर कचौरी कैसे बनाएं Ghar Par Kachori Kaise Banaen

नमस्कार मैं सीमा कौशिक आप सब का स्वागत करती हूं मेरे चैनल https://www.youtube.com/SeemaKiRasoi पर तो आज की रेसिपी है कचोरी  यहां बेसन मूंग ...